खेल

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीनय टी20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज का रिकॉर्ड अपने नाम किया

श्रीलंका  के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबलों में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने   का रिकॉर्ड अपने नाम किया . न्‍यूजीलैंड  के खिलाफ पल्‍लेकल  में पहले टी20 मैच में उन्‍होंने यह मकाम  हासिल किया. मलिंगा ने पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी  को पीछे छोड़ा. उनके नाम 98 टी20 विकेट थे और मलिंगा उनसे केवल 2 विकेट पीछे थे. टेस्‍ट क्रिकेट से 2011 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की|

Loading...

छत्तीस साल के मलिंगा ने इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम को 44 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करके अपने 74वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रिकॉर्ड बनाया.

श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में कमाल कर दिया। उन्होंने इस मैच को अपने प्रदर्शन से एतिहासिक बना दिया। इस मैच में वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए।

भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आर अश्विन हैं जिन्होंने 46 मैचों में 52 विकेट लिए थे जबकि दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं जिन्होंने 42 मैचों में 51 विकेट लिए हैं। तीसरे स्थान पर 31 मैचों में 46 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल हैं। टी20 क्रिकेट में फिलहाल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप टेन गेंदबाज में कोई भी भारतीय नहीं है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close