Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियोसाहित्य

हापुड़ः टक्कर के बाद दो हिस्सों में बंटी पिकअप, 5 बच्चों समेत 9 की मौत

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में रविवार देर रात एक दर्दनाक हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच बच्चे शामिल हैं। ऐक्सिडेंट में कई लोग घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत गंभीर है। हादसा देर रात तब हुआ, जब सभी लोग एक शादी समारोह से शामिल होकर पिकअप वाहन पर वापस अपने गांव आ रहे थे। सामने से आ रहे ट्रक से पिकअप वाहन की भिड़ंत हो गई। मौके पर चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में राहत कार्य शुरू किया गया।

हादसा हापुड़ के थाना हाफिजपुर थानांतर्गत मेरठ-बुलंदशहर हाइवे पर हुआ। बताया जा रहा है कि सालेपुर कोटला के रहने वाले मेहरबान की बेटी गुलिफसा का निकाह था। रविवार को गांव के तमाम लोग निकाह में शामिल होने मेरठ से हापुड़ आए थे। पिकअप वाहन में लगभग 25 लोग सवार होकर शादी समारोह में गए थे। वे सभी देर रात लगभग 11 बजे समारोह स्थल से निकले और गांव की तरफ जा रहे थे।

मौके पर ही 9 की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हाइवे पर एक ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में पिकअप वाहन ट्रक से टकरा गया और पलट गया। पिकअप में अधिकांश महिलाएं और बच्चे सवार थे। पिकअप के परखच्चे उड़ गए। हादसे की आवाज सुनकर हाइवे पर जा रहे यात्री और अन्य लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू करवाया।
मौके पर ही नौ लोगों की लाशें निकाली गईं, जिनमें पांच बच्चे थे। अन्य घायलों को अस्पताल भेजा गया। हादसा होते ही ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। हादसे का शिकार हुए सभी लोग आपस में रिश्तेदार थे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप दो टुकड़ों में बंट गई। सभी यात्री हाइवे पर हर तरफ बिखर गए।

सीएम ने व्यक्त किया शोक

हापुड़ के इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि हापुड़ की सड़क दुर्घटना में 9 लोगों की मृत्यु पर वह गहरा शोक व्यक्त करते हैं। सीएम ने दिवंगत की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Related Articles

Back to top button