LIVE TVMain Slideखबर 50देश

फिर से पटरी पर दौड़ेंगी ट्रैन भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों के संचालन को शुरू करने का किया फैसला जाने ?

देश में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने ना सिर्फ लोगों की जिंदगी को पटरी से उतारा है, बल्कि ट्रेनों के पटरी पर चलने पर भी रोक लगा दी थी. देश में बढ़ते एक्टिव केस के चलते कई विशेष ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने रोक दिया था

जिससे कोविड के संक्रमण से बचा जा सके, लेकिन लॉकडाउन के बाद से कोविड केस लगातार कम हो रहे हैं, इसलिए भारतीय रेल एक बार फिर से विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू करने जा रही है. भारतीय रेलवे ने सोमवार से शुरू होने वाली कई विशेष ट्रेनों की सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है.

दरअसल देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन रुक गया था. पूर्व रेलवे ने ट्रेनों के संचालन की घोषणा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है.

वहीं पूर्वी रेलवे ने फर्रुखाबाद, कासगंज और मथुरा स्टेशनों पर भागलपुर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल के टाइम टेबल में भी संशोधन किया है. साथ ही रेलवे ने मालदा टाउन, नई दिल्ली, भागलपुर और आनंद विहार टर्मिनल के बीच विशेष ट्रेनों की भी घोषणा की है.

सूत्रों से मिली बड़ी जानाकारी के मुताबिक पश्चिम रेलवे ने 18 जून से मडगांव और हजरत निजामुद्दीन के बीच वसई से वडोदरा होते हुए सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने की भी घोषणा की है. यानी अब देश भर में ट्रेनों का संचालन फिर से पहले की तरह शुरू हो गया है. वहीं भारतीय रेल ने कई अन्य विशेष ट्रेनों की यात्राएं भी बढ़ा दी हैं.

Related Articles

Back to top button