LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को दी चेतावनी कहा सरकार मान नहीं रही इलाज करना होगा

तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि सरकार मान नहीं रही है.

राकेश टिकैत ने कहा कि जमीन को बचाने के लिए हमें आंदोलन तेज करना होगा. सरकार को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का इलाज तो करना पड़ेगा.

राकेश टिकैत ने ट्विटर पर लिखा सरकार मानने वाली नहीं है. इलाज तो करना पड़ेगा. ट्रैक्टरों के साथ अपनी तैयारी रखो. जमीन बचाने के लिए आंदोलन तेज करना होगा

ऐसा नहीं कि राकेश टिकैत ने पहली बार केंद्र सरकार को चेतावनी जारी की है. एक दिन पहले भी राकेश टिकैत ने कहा था कि केंद्र सरकार अपने मन से यह गलतफहमी निकाल दे कि किसान वापस जाएगा.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि किसान तभी वापस जाएगा, जब मांगें पूरी हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि तीनों कृषि कानून रद्द हों और एमएमसी पर कानून बने.

बता दें कि कोरोना संकट के दौरान पिछले 200 से ज्यादा दिनों से दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार की ओर से पारित तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए.

इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने केंद्र सरकार पर आरोप लगया कि वह आंदोलनकारी किसानों को ‘बदनाम’ कर रही है. मोर्चा की ओर से जारी बयान के मुताबिक आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा. इस मोर्च के तहत 40 किसान संगठन सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button