LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू पुलिस ने पाकिस्तानी बॉर्डर के पास नजर आये ड्रोन को मार गिराए जाने का किया दावा

जम्मू पुलिस ने कानाचक सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराए जाने का दावा किया है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस ड्रोन के साथ पांच किलो आईईडी का टुकड़ा भी बरामद हुआ है. इस घटना पर जम्मू पुलिस सुबह साढ़े दस बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है.

जम्मू में पाकिस्तानी बॉर्डर के पास आए दिन ड्रोन देखने को मिल रहे हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात का अंदेशा है कि पाकिस्तान इस तरह की साजिश रच सकता है. ड्रोन से निपटने के लिए बनायी गई रणनीति का ही नतीजा है कि आईईडी अपने ठिकाने तक पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया गया.

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने हाल ही में कहा था कि ड्रोन ने आतंकी समूहों से सुरक्षा खतरों में एक नया आयाम जोड़ा है. ड्रोन पाकिस्तान से नकदी के साथ-साथ हथियार और गोला-बारूद गिराने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.

जम्मू में भारतीय वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन हमले की जांच का ब्योरा देने के लिए पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि जांच से कुछ चीजों के संकेत मिले हैं. जैसे ड्रोन के उड़ान पथ से पता चलता है कि वे पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से आए थे, अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय वायु सेना स्टेशन की दूरी 14 किलोमीटर है.

Related Articles

Back to top button