LIVE TVMain Slideखेलदेश

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने दी मात बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

ओलंपिक खेलों में तीरंदाजी मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत के जीत के अभियान की शुरुआत हुई है. दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को मात देते हुए तीरंदाजी मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को 5-3 से मात दी.

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की भारतीय तीरंदाजी मिक्स्ड डबल्स टीम ने लिन चिया-एन और तांग चिह-चुन की चीनी ताइपे की जोड़ी को हराया है. भारतीय जोड़ी ने मैच में 3-1 से पिछड़ने के बाद अपने विरोधियों को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के साथ भिड़ने का मौका तय किया.

मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चीनी ताइपे की जोड़ी ने ने पहला सेट 36-35 से अपने नाम किया. दूसरे सेट में भारतीय टीम विरोधी ताइपे की जोड़ी से 38-38 से बराबर रही. ऐसे में दो सेट के बाद चीनी ताइपे की टीम 3-1 से आगे थी.

तीसरे सेट में भारत ने चार लगातार परफेक्ट 10 स्कोर किया. टाई-ब्रेकर जीतने के लिए भारतीय जोड़ी को लगातार दो परफेक्ट 10 की जरूरत थी और भारतीय जोड़ी ने डील को सील करने के लिए दो 10 परफेक्ट स्कोर करके जीत हासिल की.

गौरतलब है कि पुरुषों की योग्यता में अधिकतम अंक हासिल करने के बाद प्रवीण जाधव ने मिश्रित टीम इवेंट में दीपिका के साथ जोड़ी बनी थी. अब क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी दक्षिण कोरिया की टीम के साथ भिड़ेगी.

Related Articles

Back to top button