LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

मुख्यमंत्री आज यानि 26 जुलाई को ‘MyGov मेरी सरकार’ (up.mygov.in) पोर्टल को करेंगे लाॅन्च

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कल 26 जुलाई, 2021 को यहां ‘MyGov मेरी सरकार’ (up.mygov.in) पोर्टल को लाॅन्च करेंगे। इस कार्यक्रम में भारत सरकार के इलेक्ट्राॅनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव भी वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित होंगे।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पोर्टल का उद्देश्य राज्य सरकार के साथ आम नागरिक के जुड़ाव को और बढ़ाना है। यह शासन की योजनाओं को प्रसारित करने और उन पर आम नागरिकों की राय जानने के लिए एक प्रमुख मंच होगा। ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल राज्य के लोगों को उनके विचारों, सुझावों और प्रतिक्रिया को संप्रेषित करने में मदद करेगा। ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल जन भागीदारी व सुशासन हेतु एक अभिनव मंच बनेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि 26 जुलाई, 2014 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने MyGov पोर्टल का लोकार्पण किया था। प्रधानमंत्री जी की पहल से प्रेरणा लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल लाॅन्च करने निर्णय लिया है। भारत सरकार का MyGov पोर्टल सरकार और जनता के बीच एक सेतु का कार्य कर रहा है। ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल के प्रारम्भ होने से MyGov पोर्टल की पहल का प्रभाव दोगुना होगा।

Related Articles

Back to top button