LIVE TVMain Slideखबर 50देश

नए मंत्री के साथ हुए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में नए बदलाव

नए मंत्री के साथ, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में नए बदलाव आने की शुरुआत हुई है. जैसे ही आप निर्माण भवन में स्वास्थ्य मंत्रालय में प्रवेश करते हैं, आप लकड़ी के बने बॉक्स प्रत्येक मंजिल पर देखेंगे इस पर बड़े अक्षरों में स्पष्ट रूप से “आइडिया बॉक्स” लिखा है, आप मंत्रालय से जुड़े आइडिया इस में लिख कर डाल सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, मनसुख मंडाविया ने संयुक्त सचिव और उससे ऊपर के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की, बैठक में उन्होंने अपने काम करने की शैली के बारे में बात की और साझा किया कि कैसे उन्होंने बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय में समय-सीमा के साथ हर मुद्दे, प्रमुख परियोजनाओं को ट्रैक किया.

मंडाविया ने स्पष्ट रूप से कार्य संस्कृति में बदलाव लाने के बारे में बताया, उन्होंने सचिव से कहा कि प्रत्येक विभाग में आइडिया बॉक्स लगाया जाए, उन्होंने साझा किया कि जहाजरानी मंत्रालय में कई विचारों का व्यावसायीकरण किया गया और कर्मचारियों को पुरस्कार के साथ प्रोत्साहित किया गया.

आइडिया बॉक्स विभाग या मंत्रालय की कई चुनौतियों और मुद्दों के समाधान के रूप में काम करेगा. संभावित समाधान या कोई ऐसा विचार दें जो मंत्रालय के कामकाज के तरीके को बदल सकें.

ऐसे में अधिकारियों कर्मचारियों को लगेगा कि उन्हें धैर्यपूर्वक सुना जा रहा है और उनके सुझावों को स्वीकार किया जाता है. यह शीर्ष पर परिवर्तन के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय में ताजी हवा के झौंके जैसा कहा जा सकता हैं.

Related Articles

Back to top button