LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे ये बड़ी सौगात इन जिलों में खुलेंगे 9 नए मेडिकल कॉलेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी को आज बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम मोदी आज सिद्धार्थ नगर जिले से 9 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के बाद नए मेडिकल कॉलेजों में काम शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही यूपी में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर अब 48 हो जाएगी.

कॉलेजों के उद्घाटन के अलावा पीएम मोदी इन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और कर्मचारियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र भी देंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ की योजना यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज तैयार करने की है.

जिल जिलों में 9 नए मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहे हैं उनमें देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थ नगर शामिल हैं. बता दें कि साल 2017 तक राज्य में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे. योगी सरकार के कार्यकाल में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

बता दें कि कॉलेजों के उद्घाटन को लेकर सीएम योगी के कार्यालय से 21 जुलाई को ट्वीट भी किया गया था. इस ट्वीट में बताया गया था कि पीएम नरेंद्र मोदी जी द्वारा 30 जुलाई को प्रदेश के 9 जनपदों देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में नवस्थापित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है

Related Articles

Back to top button