LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश डीजीपी मुकुल गोयल ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिये किया दिशा-निर्देश जारी

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने जन सामान्य के साथ शालीन एवं मर्यादित व्यवहार के संबंध में प्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिये गुरुवार को दिशा-निर्देश जारी किये.

डीजीपी मुकुल गोयल ने समस्त जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, रीजनल पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस उपमहानिरीक्षक,

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपद को जन सामान्य के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा शालीन एवं मर्यादित व्यवहार बनाये रखने के लिए निर्देश जारी किये हैं.

डीजीपी की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि प्रत्येक पुलिसकर्मी आम जनमानस के साथ मर्यादित एवं शिष्ट व्यवहार बनाये रखे. पुलिसकर्मियों को जनता के साथ मर्यादित व्यवहार को लेकर उन्हें प्रशिक्षित किया जाये.

उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक जनपद में नियुक्त राजपत्रित/अराजपत्रित अधिकारियों/कर्मचारियों की दो चरणों में मर्यादित आचरण विषयक एक दिवसीय प्रशिक्षण/कार्यशाला कराई जायें. पुलिसकर्मियों के प्रशिक्षण हेतु स्थानीय विषय विशेषज्ञों की भी सेवाएं प्राप्त की जाएं

तथा जनता के साथ पुलिस द्वारा अच्छे व्यवहार सम्बन्धित विषयों पर व्याख्यान भी कराया जायें. गोयल ने कहा कि जनपद के थानों पर जन सामान्य के साथ मर्यादित एवं शिष्ट व्यवहार बनाये रखने संबंधी बोर्ड लगाये जाये.

बता दें कि इससे पहले डीजीपी ने यूपी में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराए जाने की रणनीति बनाने को कहा था. गोयल ने ये भी कहा था कि अपराध नियंत्रण के लिए जनता का सहयोग जरूरी है. उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग के बगैर क्राइम कंट्रोल नहीं हो सकता.

Related Articles

Back to top button