LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई संभालने के बाद आज करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद बोम्मई का राष्ट्रीय राजधानी का यह पहला दौरा है. बोम्मई गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

पूर्ववर्ती बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद बोम्मई मंगलवार को बीजेपी विधायक दल के नए नेता चुने गए थे और उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ और समय लगने का संकेत देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को राज्य में कहा था कि वह आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करने के बाद निर्णय लेंगे.

बोम्मई ने कहा था, “जब मैं केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली जाऊंगा, तब मैं राज्य से संबंधित लंबित परियोजनाओं और मुद्दों के बारे में कर्नाटक के सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करने का प्रयास करूंगा.”

इस बीच मंत्रिमडंल में पद चाहने वाले नेताओं ने लॉबिंग शुरू कर दी है. मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नेताओं के बाबत सवाल पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा, “यह आम बात है.

एक बार कोई मुख्यमंत्री बनता है तो उसे मंत्रिमंडल विस्तार करना होता है.” उन्होंने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार से बात की है. शेट्टार ने नए मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है.

Related Articles

Back to top button