LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेशसाहित्य

उत्तराखंड सरकार ने स्कूल खोलने का लिया महत्वपूर्ण फैसला

कोरोना मामलों में कमी के बाद उत्तराखंड सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला किया है. राज्य में कल यानी सोमवार से कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल खुल जाएंगे. साथ ही सरकार ने निर्देश दिये हैं

कि, स्कूलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए. यही नहीं, जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या ज्यादा हो, वहां पर दो शिफ्ट में स्कूलों को संचालित किया जाए. राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने ये जानकारी दी.

दरअसल, उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने मंगलवार 27 जुलाई 2021 को माध्यमिक छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मंजूरी दी है. हालांकि, प्राथमिक छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया जाना बाकी है

राज्य में कोरोना-19 के मामलों में कमी आने की वजह से उत्तराखंड के स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि न केवल उत्तराखंड, बल्कि भारत के कई अन्य राज्यों ने भी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है.

उत्तराखंड राज्य सरकार जल्द ही कोविड-19 प्रोटोकॉल और SOP जारी करेगी. राज्य भर के सभी स्कूलों को इन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि स्कूल बेशक खोल दिए जाएंगे लेकिन ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं की गई है. इसके साथ ही ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए छात्रों को माता-पिता का सहमति पत्र जमा करना होगा.

Related Articles

Back to top button