LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

तमिलनाडु की चार दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज जा रहे है चेन्नई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज चेन्नई जा रहे हैं. वह तमिलनाडु की चार दिवसीय यात्रा पर हैं. कोविंद आज तमिलनाडु विधानसभा के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के चित्र का अनावरण करेंगे.

6 अगस्त तक की अपनी तमिलनाडु यात्रा के दौरान राष्ट्रपति 4 अगस्त को वेलिंग्टन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज भी जाएंगे और 77वें स्टाफ कोर्स के छात्र अधिकारियों को संबोधित करेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा के लिए कमांडों सहित 5 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के दौरान उनकी पांच स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.

संभावित कार्यक्रम के अनुसार, राष्ट्रपति दोपहर 12.45 बजे चेन्नई पहुंचेंगे और राजभवन में आयोजित किया जाएगा. कोविंद शाम 5 बजे तमिलनाडु विधानसभा के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे, जिसे पहले मद्रास विधानपरिषद के रूप में जाना जाता था.

वह चेन्नई के फोर्ट सेंट जॉर्ज में विधानसभा हॉल में पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एम करुणानिधि के चित्र का अनावरण करेंगे. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, अध्यक्ष एम.अप्पावु और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, कोविंद इस अवसर पर वक्ता के रूप में मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति छह अगस्त को ऊटी से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय राज्य विधानसभा के शताब्दी समारोह को चिह्न्ति करने के लिए एक स्मारिका जारी करेगा. स्मारिका में 1921 से राज्य विधानसभा द्वारा सामाजिक सुधारों और

तमिलनाडु के विकास में द्रविड़ आंदोलन के योगदान के लिए अधिनियमित विभिन्न कानून होंगे. स्मारिका राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों के प्रोफाइल के साथ-साथ राज्य की समृद्ध संस्कृति और द्रविड़ आंदोलन को भी उजागर करेगी.

Related Articles

Back to top button