LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कही ये बड़ी बात। …

कांग्रेस के बिना विपक्ष एक जुट नहीं हो सकता है. अब काफी देर हो चुकी है और हमें इस बात की रणनीति बनानी शुरू कर देनी चाहिए कि हम लोगों तक कैसे पहुंचेंगे. मुद्दों की कोई कमी नहीं है.

यह बातें बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहीं. वे इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि लोगों को परेशानी हो रही है और वे चाहते हैं कि यह सरकार गिरे. लोग स्वीकार कर रहे हैं कि उन्होंने गलत पार्टी को वोट दिया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों को अब एक विकल्प चाहिए. इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि हम देश के लिए एक विकल्प पेश करें. देश को बचाने के लिए सभी को एक साथ आना होगा.

अपने अहंकार और मतभेदों को दूर रखना होगा. उन्होंने कहा कि यदि आप क्षेत्रीय दलों को हटा दें तो कम से कम 200 सीटें ऐसी हैं जहां कांग्रेस और बीजेपी का सीधा मुकाबला है. जिन क्षेत्रों में क्षेत्रीय दल मजबूत है, उन्हें ड्राइविंग सीट पर बैठाया जाना चाहिए.

एक सवाल पर कि क्या होगा अगर कल नीतीश कुमार समान विचारधारा वाले हो जाएं? इसपर तेजस्वी यादव ने जवाब देते हुए कहा कि आप उन पर भरोसा नहीं कर सकते हैं. हमने उन्हें एक मौका दिया

और उन्होंने वही किया जिसके लिए वह जाने जाते हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान भी उन्होंने यू-टर्न लिया, उनकी बातों का कोई मूल्य नहीं है. हमारे पास कोई मशीन नहीं है जिससे कि यह पता लगा लें कि हमसे जुड़ने के बाद कोई फिर से यू-टर्न नहीं लेगा.

दरअसल, केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों में एकता बनाने की कोशिश शुरू हो गई है. इसी को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने यह सारी बातें कहीं हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस, सपा और एनसीपी को अपने अहंकार को छोड़कर एक साथ आना होगा. बंगाल की जनता ने देश को अच्छा संदेश दिया है.

Related Articles

Back to top button