LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान में बारिश का दौर शुरू इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

राजस्थान में मानसून सक्रिय है और इस वजह से अगले कई दिनों तक राज्‍य के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन तक राजस्‍थान के झालावाड़, बारां, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा में भारी बारिश होने की संभावना है.

जबकि आज सुबह से राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 10 जिलों को लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है, जिसमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया,

श्योपुर, मुरैना, भिंड, नीमच और मंदसौर में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश होने की संभावना है. जबकि राज्‍य के 17 जिलों अनूपपुर, सिंगरौली,

सीधी, शहडोल, उमरिया, रीवा, पन्ना, दमोह, सागर, नीमच, मंदसौर, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने हरियाणा में 5 अगस्त तक तेज बारिश के साथ तूफान आने की संभावना जताई है. इस दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश ओर भी गंभीर रूप ले सकती है. मौसम विभाग ने मेवात, पलवल, फरीदाबाद, झज्जर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ और रोहतक में येलो अलर्ट जारी किया है.

Related Articles

Back to top button