LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

गोरखपुर के वनटांगिया समुदाय के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे ये बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 अगस्त को गोरखपुर के वनटांगिया समुदाय के लोगों के बीच प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत अन्न वितरण की शुरुआत कर सकते हैं.

हालांकि अभी मुख्यमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है लेकिन प्रशासनिक अमला वनटांगिया गांव तिकोनिया नम्बर तीन में फौरी तौर पर तैयारियों में जुट गया है.

उल्लेखनीय है कि 100 साल तक बीच जंगल मे उपेक्षित रहे वनग्रामों के निवासियों को समाज व विकास की मुख्यधारा में लाने का श्रेय सीएम योगी को ही जाता है.

मुख्यमंत्री के यहां संभावित दौरे की खबर मिलते ही वनटांगिया गांव तिकोनिया नम्बर तीन के लोगों में खुशी की लहर है. 5 अगस्त को प्रस्तावित अन्न महोत्सव में सीएम योगी के आने की संभावना के मद्देनजर सोमवार को पीडब्लूडी की टीम भी यहां पर हेलीपैड बनाने में जुट गई है.

पूर्ति विभाग की टीम भी गांव में पहुंची. जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम उस सूची पर काम कर रही है जिसके मुताबिक कुछ लोगों को सीएम अपने हाथों से राशन किट वितरित कर सकते हैं.

वहीं सूचना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से भी वर्चुअल तौर पर जुड़ सकते हैं. इसको देखते हुए यहां पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्‍था भी की जा रही है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री यहां पर कुछ लोगों से भी संवाद कर उनके हाल जानेंगे.

वनटांगिया समुदाय के लोगों के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उनके संसदीय कार्यकाल से ही विशेष लगाव रहा है. बतौर सांसद उन्होंने वनटांगियों की बदहाली दूर करने के लिए निजी तौर पर शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की पहल की.

वनटांगियों की शिक्षा के लिए अस्थायी स्कूल बनाने की कवायद में योगी मुकदमा तक झेल चुके हैं. सांसद के रूप में उनके बीच ही दिवाली मनाना शुरू किया जो उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद भी निर्बाध जारी है.

Related Articles

Back to top button