LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए मैदा, दही और गुलाबजल का करे प्रयोग

स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले, ज्यादातर फेस पैक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स काफी महंगे होते हैं. जिसकी वजह से कुछ लोग इनका इस्तेमाल चाहकर भी नहीं कर पाते हैं.

तो आज हम यहां आपको मैदा से बने ऐसे फेस पैक के बारे में बतायेंगे जो बेहद कम लागत में आपकी स्किन को बेदाग और जवां बनाने में मदद करेंगे. मैदा एक ऐसी चीज है जो कम दाम में मिल जाती है और लगभग हर घर में होती ही है.

आपको बता दें कि मैदा में मौजूद कई तरह के विटामिन्स कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करते हैं. ये स्किन को यंग एंड ग्लोइंग बनाने के साथ ही स्किन सम्बन्धी कई दिक्कतों को दूर करने में भी मदद करते हैं.आइये जानते हैं कि मैदा के फेस पैक किस तरह से तैयार किये जा सकते हैं.

मुंहासे, सनबर्न और टैनिंग की वजह से कई बार चेहरे पर दाग-धब्बे पड़ जाते हैं जो आसानी से जाते नहीं हैं. इनसे छुटकारा पाने के लिए आप मैदा और हल्दी का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके साथ ही अगर आप चाहें तो मैदा और एलोवेरा जेल को मिक्स करके भी फेस पैक तैयार कर सकते हैं.

अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो इसमें नमी लाने के लिए और इसको सॉफ्ट बनाने के लिए आप मैदा, शहद और दूध का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं.

ये डेड स्किन को हटाने और स्किन की चमक बढ़ाने में भी आपकी मदद करेगा. अगर आप चाहें तो मैदा, नींबू और ऑलिव ऑयल को मिक्स करके भी फेस पैक बना सकते हैं.

अगर आपकी स्किन रूखी और बेजान नज़र आती है तो स्किन में ग्लो लाने के लिए आप मैदा, दही और गुलाबजल का फेस पैक लगा सकते हैं. इन तीनों चीजों को मिक्स करके आप कुछ देर फ्रिज में रख दें फिर इसका इस्तेमाल करें.

अगर आप चाहें तो मैदे और नींबू का फेस पैक भी बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें मौजूद विटामिन सी स्किन के रूखेपन को दूर करने के साथ ही स्किन को जवां और चमकदार बनाने में मदद करेगा.

Related Articles

Back to top button