LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशमहाराष्ट्र

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द करेंगे महाराष्ट्र का दौरा

शिवसेना ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को महाराष्ट्र आने का निमंत्रण दिया है. सूत्रों के मुताबिक़ संसद के मानसून सत्र के बाद राहुल गांधी महाराष्ट्र जा सकते हैं. वहां उनकी मुलाक़ात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात होगी.

राहुल गांधी ठाकरे के आवास मातोश्री भी जा सकते हैं. हाल ही में शिवसेना नेता संजय राउत की मुलाक़ात राहुल गांधी से दो बार हुई है. माना जा रहा है कि इस दौरान ही शिवसेना की ओर से राहुल गांधी को महाराष्ट्र आने का निमंत्रण दिया गया हैं.

अगर कॉग्रेस नेता राहुल गांधी ठाकरे परिवार के आवास मातो श्री जाते हैं तो ये भारतीय राजनीति में बड़ी घटना होगी. इसे भारतीय राजनीति के ध्रुवीय बदलाव के तौर पर देखा जा सकता हैं.

एक शिवसेना के बड़े नेता ने दावा है कि राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी एक बार मातो श्री आ चुकी हैं, इसलिए ये कोई नई बात नहीं होगी. शिवसेना की ओर से राहुल गांधी को महाराष्ट्र आने का निमंत्रण की खबर ऐसे वक्त में आ रही है

जब महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी सरकार के तीनों घटकों के बीच ज़बरदस्त खीचतान मची हुई है. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले लगातार बीएमसी का चुनाव अकेले लड़ने की बात कर रहे है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार पिछले 17 दिनों में दो बार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मिल चुके हैं.

पिछले महीने 17 जुलाई को शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात कर चुके हैं जबकि आज 3 अगस्त को वे गृह मंत्री अमित शाह से मिले है. हालांकि दोनो मुलाक़ातों के पीछे वजह अलग-अलग बताई गयी. लेकिन राजनीति में जो दिखता है वो कई बार नहीं होता है और जो नहीं दिखता है वही हो जाता है.

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे. उनकी मुलाक़ात अपने मंत्रियों के अतिरिक्त अकेले में भी पीएम मोदी के साथ हुई थी. तब कई क़यास लगाए गए थे.

शिवसेना के सूत्रों ने भी भविष्य में किसी संभावना से इनकार नहीं किया था, लेकिन अब शिवसेना कांग्रेस के साथ पींगे बढ़ाती दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र की राजनीति आने वाले समय में ख़ास तौर पर बीएमसी के चुनाव से पहले कई संभावनाओं के दौर दिखा और मिटा सकती है.

Related Articles

Back to top button