LIVE TVMain Slideखबर 50देश

लखनऊ अलीगंज की पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़ कई आरोपियों को किया गिरफ्तार

यूपी में फर्जी कॉल सेंटर के कई मामले सामने आ रहे हैं. राजधानी लखनऊ में भी पुलिस ने अंतरराज्यीय फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर चला रहे 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों को नौकरी दिलाने के बहाने उनसे पैसा लसूलते थे.

फर्जी कॉल सेंटर राजधानी के अलीगंज इलाके में पकड़ा गया है. लखनऊ क्राइम ब्रांच और अलीगंज की पुलिस ने मिलकर ये कार्रवाई की है. पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से जानकारी मिल रही थी कि लखनऊ में कुछ लोग नौकरी का झांसा देकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं.

पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी लोगों को नौकरी का झांसा दिलाने के नाम पर कॉल करते थे. लोगों से डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड की डिटेल हासिल कर लेते थे. इसके बाद वे वीडियो कॉल के जरिए लोगों के मोबाइल से ओटीपी प्राप्त कर उनके खाते से रुपये निकाल लेते थे. इनके कॉल सेंटर में कई महिला कर्मचारी काम करती थीं.

पुलिस ने आरोपियों के पास से 17 मोबाइल फोन, 12 कंप्यूटर, और अन्य सामान बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए मुख्य अभियुक्त का नाम अनुज कुमार पाल है. 5 अभियुक्त अभी वांछित चल रहे हैं.

जेसीपी क्राइम निलाब्जा चौधरी ने बताया कि कॉल सेंटर संचालित करने वाले 10 अन्य अभियुक्त भी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button