LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

जाने आज क्या हुआ क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत में बदलाव ?

क्रिप्टोकरेंसी में डेली बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. पिछले कुछ हफ्तों में क्रिप्टोकरेंसी में काफी तेजी देखी गई थी लेकिन, मंगलवार से इसमें गिरावट दर्ज की जा रही है.

यही गिरावट बुधवार को भी देखने को मिल रही हैं. सुबह 9:30 बजे तक बिटकॉइन की कीमतों में करीब 2 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई. इसकी मार्केट वैल्यू गिरकर 38,107 डॉलर हो गई है.

सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी बिटकॉइन की ट्रेडिंग रेंज 30,000 डॉलर से 40,000 डॉलर के बीच में ही बनी हुई है. यह रेंज मई के महीने से ही देखने को मिल रही है. बता दें कि इथेरियम जो ईथर और डॉग कॉइन ब्लाक चेन से जुड़े हैं उनमें भी 2 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है

और वह 2,517 डॉलर और 0.19 डॉलर पर कारोबार कर रही है. अन्य क्रिप्टोकरेंसी जैसे XRP, Uniswap, Binance Coin के दामों में भी भारी कमी देखने को मिली है. XRP करीब एक प्रतिशत, Uniswap 3 प्रतिशत और Binance Coin में करीब 1.5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है.

सिर्फ Cardano के भाव में तेजी देखने को मिली है और वह 3 प्रतिशत से ऊपर कारोबार कर रहा है. बता दें कि बहुत से क्रिप्टो निवेशकों ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की बढ़ती कीमतों का फायदा उठाते हुए 2.09 बिलियन डॉलर का मुनाफा पिछले कुछ दिनों में प्राप्त किया है.

Related Articles

Back to top button