Main Slideदेश

बीएसपी विधायक: कर्नाटक मंत्रिमंडल में शामिल होंगे !

महागठबंधन में विपक्षी दलों की एकता को और मजबूती देने के लिए कर्नाटक की कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को भी शामिल किया जाएगा.इसका यही मतलब है कि महागठबंधन ने एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने को कमर कसेगा.

Loading...

 

बता दें कि कर्नाटक सरकार के इस अनोखे फैसले के बाद अब कांग्रेस और जदएस के विधायकों के साथ बसपा के इकलौते विधायक एन महेश को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी बुधवार (आज) को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर रहे हैं. पहले चरण में 20 से ज्यादा मंत्रियों को शपथ दिलाई जाने की संभावना है. पहले चरण के विस्तार में जदएस के आठ से नौ विधायकों को शामिल किया जा सकता है .

 

उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को चुनौती देने के मकसद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी बसपा को मंत्रिमंडल में शामिल करने को सहमति दे दी. बसपा पहली बार यूपी से बाहर किसी अन्य राज्य में सरकार में शामिल हो रही है. बता दें कि लम्बी जद्दोजहद के बाद आखिर कांग्रेस को गृह, सिंचाई, स्वास्थ्य, कृषि और महिला बाल कल्याण विभाग मिले हैं, जबकि जदएस को वित्त एवं आबकारी, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, पर्यटन और परिवहन मंत्रालय दिए गए हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close