Main Slideदेश

जरूरी खबर पैन कार्ड धारकों के लिए

हममे से ज्यादातर लोगों के पास पैन कार्ड होगा. इसलिए आज हम आपको पैन कार्ड से जुड़ी एक ऐसी जानकारी देने जा रहे है जिसके माध्यम से आप अनजाने ने क्राइम करने से बच सकते है. कई बार देखने को मिलता है कि हमारा पैन कार्ड कही गुम हो जाता है, जिसकी वजह से हमें नया पैन कार्ड बनवाना पड़ता है. हालांकि कुछ केस ऐसे भी देखने को मिलते है जिसमे खोया हुआ कार्ड वापस मिल जाता है और हम उसी कार्ड से अपना काम चलाते रहते है.

Loading...

इस प्रकार कई लोग दो पैन कार्ड का इस्तेमाल करते है. अगर आप भी उन्ही लोगों में शामिल है तो अभी ही सावधान हो जाए. क्योकि ऐसे मामलों में मोदी सरकार ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है. अगर आपके पास भी दो पैन कार्ड पाए जाते है तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते है. ऐसे में मुसीबत से बचने के लिए आपको अपना एक पैन कार्ड हर हाल में डीएक्टिवेट करना होगा.

यदि आप दो पैन कार्ड इस्तेमाल करने का दोषी पाए जाते है तो एक्ट 272 तहत आयकर अधिकारी आपके ऊपर 10 हजार रूपए से अधिक का जुर्माना लगा सकते है. केस के अनुसार जेल जाने की नौबत आ सकती है. इसलिए यदि आप भी एक से अधिक पैन कार्ड लिए घूम रहे है तो किसी एक को रद्द करा दें.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close