प्रदेशबिहार

बिहार: महिला अपने घर में करती थी ये धंधा, पुलिस पकड़ने गई तो लोगों ने कर दिया हमला

शराब कारोबारियों और शराबियों पर लगाम लगाने के लिए विशेष अभियान के तहत गौनाहा के सहोदरा थानाक्षेत्र में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराबियों ने हमला कर दिया। पुलिस टीम की पहले लाठी-डंडे से हमला किया फिर ईंट-पत्थर भी फेंके। भीड़ में शामिल महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च का पावडर झोंक दिया जिससे थानाध्यक्ष घायल हो गए। 

Loading...

लाल मिर्च पावडर की वजह से पुलिसकर्मियों की आंख और गर्दन पर जलन होने लगी और वे बेचैन हो उठे। 

सहोदरा थानाध्यक्ष कृष्णमुरारी गुप्ता तो मिर्च पावडर से नहा गए। उनकी एक आंख में मिर्च का पाउडर चले जाने का फायदा उठाकर हमलावर घर के पीछे गन्ना लगे खेत में भागने में सफल हो गए। लेकिन, महिला सिपाहियों ने बहादुरी दिखाई और उनमें  से एक महिला को धर दबोचा।

पुलिसकर्मियों द्वारा तलाशी के क्रम में चिरैया देवी के घर से पांच लीटर लीटर देसी चुलाई शराब तथा शराब बनाने का उपकरण बरामद हुआ है। पूछने पर पकड़ी गई  महिला ने बताया कि हम लोगों ने बचने के लिए पुलिस पर हमला किया ताकि घर के अंदर छुपाए गए शराब को पुलिस घर के अंदर से बरामद न कर सके।  

थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि शराब बेचने का धंधा चिरैया देवी अपने घर पर करती थी । वहां शराब बनाने और शराब पिलाने का धंधा चलता है।

नशे की हालत में कुल चार लोगों को प्रेमनगर से गिरफ्तार किया गया है। एक व्यक्ति तथा एक महिला को ग्राम बजरा से गिरफ्तार किया गया है । इनके पास से बारह लीटर देसी चुलाई शराब जब्त की गई तथा लगभग 200 लीटर शराब बनाने की कच्ची सामग्री  विनष्ट किया गया है l

शराब के विरुद्ध अभियान में पुलिस बल पर हमला करने के आरोप में तथा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के मामले में अलग से इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close