दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के धरने से दिल्ली पुलिस के 7 जिले प्रभावित

राजनिवास के प्रतीक्षालय में पिछले तीन दिनों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अगुवाई में उनके दो मंत्रियों द्वारा धरना देने से दिल्ली पुलिस परेशान है। उक्त धरने की वजह से दिल्ली पुलिस के 7 जिले बुरी तरह से प्रभावित हैं। इन जिलों के थानों का दैनिक कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक केजरीवाल के धरने से उत्तरी जिला के अलावा मध्य, शाहदरा, उत्तर-पूर्वी, पश्चिम, रोहिणी व बाहरी जिले से भारी संख्या में पुलिस बल को राजनिवास बुला लिया गया है। राजनिवास के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर वहां 24 घंटे पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। कुछ रूटों को अनिश्चितकाल के लिए डायवर्ट कर दिया गया है।

राजनिवास के चारों तरफ आवासीय कॉलोनियां होने के कारण वहां केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा है जो वहां रहते हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए एहतियात के तौर पर राजनिवास के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। सभी सात जिले के एडिशनल डीसीपी की राजनिवास के पास राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगाई गई है।

दिल्ली पुलिस के अलावा पांच कंपनी पैरा मिलिट्री की भी वहां तैनाती की गई है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सात जिले की पुलिसकर्मियों की राजनिवास के पास ड्यूटी लगने से उक्त जिले के थानों का दैनिक कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो गया है। केस की जांच संबंधी कोई भी कामकाज नहीं हो पा रहा है। उत्तरी जिले के अमूमन सभी इंस्पेक्टरों की राजनिवास के पास तैनाती कर दी गई है।

संयुक्त आयुक्त मध्य रेंज राजेश खुराना व उत्तरी जिले के डीसीपी जतिन नरवाल दिन रात लगातार राजनिवास व उसके आसपास की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। राजेश खुराना पिछले तीन दिनों से पुलिस मुख्यालय स्थित अपने कार्यालय नहीं आ पा रहे हैं वे लगातार जिले में कैंप किए हुए हैं। वहां से पल-पल की जानकारी से विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उत्तरी संदीप गोयल को अवगत कराया जा रहा है।

विशेष आयुक्त, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को पल-पल की जानकारी से अवगत करा रहे हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि राजनिवास के अंदर धरना देने के कारण पुलिस वहां धारा 144 लगाकर केजरीवाल व उनके मंत्रियों को हटा भी नहीं सकती है।

Related Articles

Back to top button