विदेश

विस्फोट के बाद खदान की तलाश समाप्त, सभी श्रमिकों समेत 15 मृत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत की एक कोयला खदान में रविवार को मीथेन गैस के कारण विस्फोट हो गया था, जिसमे 4 लोगों की मौत हो गई थी, बताया जा रहा था कि खदान में कुल 13 श्रमिक कार्य कर रहे थे. विस्फोट के बाद से बचाव दल अंदर फंसे हुए श्रमिकों को खोजने की कोशिश में लगे हुए थे. किन्तु आज बचाव दल के अधिकारीयों ने एलान किया है कि अंदर फंसे हुए 9 श्रमिकों के शव भी बरामद कर लिए गए है.

अधिकारीयों ने बताया कि विस्फोट के कारण खदान में फंसे श्रमिकों की मौत हो गई है और उनके शव बरामद कर लिए गए हैं, अधिकारीयों ने ये भी बताया कि राहत और बचाव कार्य के दौरान 2 बचाव दल के कर्मचारियों की भी मौत हो गई थी, जिनके शव खदान के भीतर से बरामद किए गए हैं. अधिकारीयों के अनुसार अब खदान की तलाशी का कार्य पूर्ण हो गया है और अब किसी भी इंसान के खदान में फंसे होने की आशंका नहीं है, क्योंकि सभी 13 श्रमिकों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

खानों के मुख्य इंस्पेक्टर इफ्तिकार अहमद ने बताया, ‘रविवार को बचाव अभियान शुरू होने के बाद से कल तक निकाले गये पांच शवों सहित हमने 15 शव बरामद किए हैं.’ आपको बता दें कि प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 50 किलोमीटर दूर संजदी इलाके में 400 फुट गहरी खान में 13 श्रमिक काम कर रहे थे, जिसमे रविवार को विस्फोट हो जाने से सभी श्रमिकों की मौत हो गई है. 

Related Articles

Back to top button