मध्य प्रदेश

ग्वालियर में अटलजी की भतीजी कांति मिश्रा हुईं भावुक

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ बिगड़ने के बाद ग्वालियर में उनकी भतीजी कांति मिश्रा भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि प्रार्थना कर रही हूं कि एक बार फिर अटलजी को भाषण देते हुए देख सकूं।

Loading...

हमारा परिवार कभी भी उनकी छवि को नहीं मिटा सकता। कांति मिश्रा ने कहा कि मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रही हूं। उधर ग्वालियर के आयुर्वेदिक कॉलेज में विद्यार्थियों ने हवन-पूजन कर अटलजी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। ग्वालियर का शासकीय गोरखी स्कूल जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने शिक्षा की। आज उसी गोरखी स्कूल के मंदिर में शिक्षक और छात्रों ने अटल जी के स्वास्थ को लेकर प्रार्थना की।

ग्‍वालियर से पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का गहरा नाता है। मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में ही 25 दिसंबर 1924 को वाजपेयी का जन्‍म हुआ और इस शहर में उनका लंबा समय गुजरा है।

ग्‍वालियर के विक्‍टोरिया कॉलेज जिसे अब महारानी लक्ष्‍मीबाई कॉलेज के नाम से जाना जाता है में उनकी पढ़ाई हुई। पिता पंडित कृष्ण बिहारी वाजपेयी उत्तर प्रदेश के बटेश्वर से मध्य प्रदेश की ग्वालियर रियासत में बतौर टीचर की नौकरी लगने के बाद यहीं आ गए थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close