विदेश

पाकिस्तान की नई सरकार बड़ा फैसला, इमरान खान ने मीडिया पर सभी प्रतिबंध हटाए

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकारी मीडिया पर लगे प्रतिबंधों को वापस ले लिया है. उन्होंने पाकिस्तान टीवी और रेडियो पाकिस्तान पर लगी सेंसरशिप को खत्म कर दिया है. पाकिस्तान के नए सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर जानकारी शेयर करते हुए बताया कि उनकी सरकार ने सरकारी मीडिया को पूर्ण संपादकीय स्वतंत्रता दी है. फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, ‘इमरान खान के वादे के मुताबिक पीटीवी पर लगी राजनीतिक सेंसरशिप खत्म कर दी गई है. पीटीवी और रेडियो पाकिस्तान को पूर्ण संपादकीय स्वतंत्रता देने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं.

Loading...

अगले तीन महीने में और होंगे बदलाव
अगले तीन महीनों में सूचना विभाग में तेजी से बदलाव देखने को मिलेंगे.’ चौधरी ने यह भी बताया कि इमरान खान की सरकार और उनकी पार्टी पीटीआई, रेडियो पाकिस्तान और पीटीवी को निजी संपत्ति की तरह इस्तेमाल नहीं करेंगे. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सरकार इनका इस्तेमाल पाकिस्तान की छवि सुधारने के लिए करेगी.

इमरान ने किए हैं बड़े बदलाव के वादे
इमरान खान की पार्टी पिछले महीने 25 जुलाई को ही पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई थी. 17 अगस्त को ही पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. इमरान खान ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान ही वादा किया था कि वह कई बड़े बदलाव करेंगे.

नवाज शरीफ ने भी किया था वादा
हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन की सरकार ने भी सरकारी मीडिया को पूरी आजादी देने का वादा किया था लेकिन, उस पर कभी अमल नहीं हुआ

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close