दिल्ली एनसीआर

खुद को न्यूज चैलन का अधिकारी बता करती थी ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक शातिर महिला जालसाज को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला खुद को एक अंग्रेजी न्यूज चैनल की अधिकारी बताकर कई व्यापारियों को ठग चुकी है. पुलिस के मुताबिक पायल सैम्युएल नाम की इस माहिला के खिलाफ भोपाल में भी धोखाधड़ी के केस दर्ज हैं.

Loading...

पिछले 6 अगस्त को लाजपत नगर में टूर एंड ट्रवेल कपंनी के मालिक रवि पटेल ने पुलिस में शिकायत दी कि एक महिला ने उनके साथ महज डेढ़ महीने में 30 लाख रुपए ठग लिए. रवि पटेल ने पुलिस को बताया कि महिला पहली बार उनके 9 जून को उन्हीं के दफ्तर में आकर मिली.

महिला ने खुद को लंदन बेस्ड बताया और कहा कि वो एक बड़े अंगेजी न्यूज चैनल में वाइस प्रेसिडेंट है. रवि पटेल ने पुलिस को बताया कि महिला उनके पास उन्हीं के जानकार का नाम लेकर मिली थी और उसे देखकर उन्हें उस पर बिलकुल भी शक नहीं हुआ कि वो ठग हो सकती है. मिनटों में ही महिला ने रवि पटेल को करोड़ों के व्यापार का लालच दिया और डेढ़ महीने में 30 लाख के हवाई जहाज के टिकट, होटल बुकिंग करवा लिए. लेकिन जब पैसे देने की बारी आई तो पायल ने रवि के साथ टालमटोल शुरू कर दिया.

इसके बाद रवि पटेल को पायल पर शक हुआ तो उसने इंटरनेट पर जाकर जब जानकारी जुटाई जिसके बाद जो हाथ लगा उसे देख उनके होश उड़ गए. उन्होंने देखा जिस महिला को वो बड़े चैनल का वाईस प्रेसिडेंट समझ रहे थे वो तो धोखेबाज है और उस पर भोपाल में केस भी दर्ज है. इतना ही नहीं इसने मुंबई में भी लोगों के साथ ठगी की है.

पुलिस ने रवि की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली और महिला की तलाश में जुट गई. इस बीच पुलिस को पता लगा कि महिला बार-बार लोकेशन मुबई और पुणे के बीच बदल रही थी लेकिन पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर महिला को 15 अगस्त के दिन मुंबई से गिरफ्तार कर लिया और फिर दिल्ली ले आई.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close