जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में सरकार के गठन को लेकर भाजपा हुई सक्रिय

जम्मू-कश्मीर में फिर से सरकार के गठन को लेकर सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। अभी तक सोशल मीडिया पर सरकार के गठन को लेकर अटकलें लग रही थीं, लेकिन अब जमीनी स्तर पर हलचल दिखना शुरू हो गई है। भाजपा ने बुधवार को त्रिकुटा नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक बुलाई है।

Loading...

सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर की राजनीति में अगले कुछ दिन काफी महत्वपूर्ण हैं। सरकार के गठन को लेकर जारी अटकलों को इस बैठक ने मजबूती प्रदान की है। पहले से ही यह अटकलें लगाई जा रही थी कि अमरनाथ यात्र के संपन्न होने के बाद सरकार के गठन को लेकर फिर से प्रयास तेज होंगे। अब जबकि जम्मू-कश्मीर में नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी कार्यभार संभाल चुके हैं, भाजपा सरकार के गठन को लेकर गंभीर नजर आ रही है। उधर, राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं। गत दिवस उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात भी की।

हालांकि, इसे शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से जो खिचड़ी पक रही है, उसी के मद्देनजर दिल्ली में चर्चा हुई है। भाजपा-पीडीपी के बागी विधायकों व कश्मीर के कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर सरकार का गठन करेगी या पार्टी ने कोई और रणनीति तय की है, इसकी जानकारी तो आने वाले दिनों में ही होगी, लेकिन इतना तय है कि राज्य में फिर से सरकार के गठन को लेकर प्रयास तेज हो गए हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close