Main Slideदेश

पूर्ण बहुमत से दोबारा सत्ता में आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई रोक नहीं सकता: अमित शाह

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शनिवार को दोपहर बाद दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में शुरू हुई. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अजेय बीजेपी के आह्वान के साथ ही पार्टी कार्यकारिणी की बैठक शुरू की. अपने संबोधन में शाह ने कहा कि हम पूर्ण बहुमत से दोबारा सत्ता में आएंगे. पिछले चुनाव से ज्यादा सीट जीतनी हैं. शाह ने कहा कि संकल्प की शक्ति को कोई रोक नहीं सकता. शाह ने कहा कि एससी-एसटी मुद्दे पर भ्रम फैलाया जा रहा लेकिन इसका असर 2019 के चुनाव पर नहीं पड़ेगा.

शाह ने ये भी कहा कि तीन राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. जाहिर है मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता में वापसी की जद्दोजहद में लगी पार्टी के लिये राह आसान नहीं दिख रही. खासकर सत्ता विरोधी लहर और एस-एसटी मुद्दे पर हो रहे विवाद औऱ बवाल को देखते हुए. कार्यकारिणी में इस मुद्दे पर भी गहन चर्चा हो सकती है. साथ ही ये रणनीति बनाने की कोशिश होगी कि अपना परंपरागत वोट साथ रहे. ओबीसी को पाले में बनाए रखा जाए औऱ एसटी-एससी वर्ग भी दूर न हो.

एक साल के लिए स्थगित हो सकते हैं संगठन चुनाव
कार्यकारिणी में संगठन के चुनाव अगले एक साल तक के लिए स्थगित रखने पर सहमति बनने के पूरे आसार हैं. यानी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदा टीम ही मिशन 2019 को अंजाम तक पहुंचाएगी. पार्टी की रणनीति 30 करोड़ वोटरों तक पहुचने की है. इन वोटरों से पार्टी सीधे संवाद करेगी. इसके लिए केंद्रीय स्तर पर कॉल सेंटर तो बनेगा ही, साथ ही राज्य स्तर पर औऱ जिला स्तर पर भी कॉल सेंटर बनाए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button