जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: काजीगुंड मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकी किया ढेर…

काजीगुंड में शुक्रवार की देर रात लगभग एक बजे मुठभेड़ शुरू हुई, शनिवार को सुबह श्रीनगर के काजीगुंड के चौगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। पुलिस और सुरक्षाबल अभी भी ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। खबर है कि हमले में दो जवान घायल हो गए हैं।

हालांकि मारे आतंकवादियों का शव अभी बरामद नहीं किया जा सका है। श्रीनगर के काजीगुंड के चौगाम में मुठभेड़ के चलते बारमुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई है। साथ ही दक्षिण कश्मीर के चार जिलों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है।

काजीगुंड के चौगाम में मारे गए पांचो आतंकियों की पहचान हो गई है।

(1) गुलजार अहमद पद्दार, निवासी पोमबई, कुलगाम 

(2) फैजाल, यमरेक कुलगाम निवासी।

(3) जहिद अहमद मीर, निवासी ओकेय, कुलगाम

(4) मसरूर भट्ट, निवासी फतेहपुरा,  अनंतनाग

(5) ज़हरूर, पुत्र- अब्दुल रहमान निवासी डीएच पोरा, नूराबाद, कुलगाम

पांच आतंकियों के मारे जाने के साथ ही पिछले एक सप्ताह के दौरान राज्य में अलग-अलग एनकाउंटर में अब तक 17 आतंकी मारे गए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, आईआईडी बलास्ट कर उस घर को धराशायी कर दिया गया है जिनमें आतंकवादी छिपे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के शवों को निकालने में अभी आधे घंटे से ज्यादा समय लगेगा, क्योंकि अभी तक कोई शव  बरामद नहीं हुआ है।

काजीगुंड क्षेत्र के चौगाम में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की। घेरा सख्त होता देख प्राइमरी स्कूल के पास एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

सूत्रों का कहना है कि चौगाम के पास के गांव सोपट निवासी लश्कर आतंकी मुजफ्फर के भी घिरे होने की सूचना है। मुठभेड़ शुरू होते ही काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। इससे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button