ट्रेंडिगबड़ी खबरविदेश

टिकटॉक को देश के लिए खतरा बताते हुए अमेरिका ने लिया सुरक्षा जांच का निर्णय

वोशिंगटन:भारत में अपने आपत्तिजनक वीडियो और निजी डाटा स्टोर करने के आरोपों के चलते कानूनी पचड़े में फंसी रही मोबाइल एप टिकटॉक का मालिकाना हक रखने वाली चीनी सोशल मीडिया कंपनी बाइटडांस टेक्नोलॉजी कंपनी अब अमेरिका में भी परेशानी में पड़ गई है। अमेरिकी सरकार ने कंपनी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा जांच शुरू करने का निर्णय लिया है। इस मामले से जुड़े दो लोगों का कहना है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा बाइटडांस के दो साल पहले 1 अरब डॉलर में यूएस सोशल मीडिया एप म्यूजिकल.एलवाई का अधिग्रहण करने के मामले में की गई है।
यह जांच पिछले सप्ताह अमेरिकी सीनेट में अल्पसंख्यक नेता चक शूमर और सीनेटर टॉम कॉटन की तरफ से चीनी कंपनी पर राजनीतिक संवेदनशीलता वाले कंटेंट को सेंसर करने और अपने यूजर्स का निजी डाटा स्टोर करने का आरोप लगाए जाने के बाद शुरू की गई है। शूमर और कॉटन ने डायरेक्टर (नेशनल इंटेलीजेंस) जोसेफ मैक्गुएर को पत्र लिखकर अकेले अमेरिका में 11 करोड़ से ज्यादा बार मोबाइल में डाउनलोड हो चुके टिकटॉक को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया था।
टिकटॉक के अमेरिका में 2.65 करोड़ मंथली यूजर्स हैं, जिनमें से 60 फीसदी की उम्र 16 से 24 वर्ष के बीच में है। विश्व में टिकटॉक के 1.5 अरब मंथली और 70 करोड़ रोजाना सक्रिय रहने वाले यूजर्स हैं। इस साल के पहले छह महीने में कंपनी का राजस्व 7 अरब डॉलर था और पिछले साल उसकी कीमत 78 अरब डॉलर की लगाई गई थी।

Loading...
Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close