काबुल में हुए तालिबानी हमले में 10 सुरक्षाकर्मी की मौत…

काबुल में हुए तालिबानी हमले में 10 सुरक्षाकर्मी की मौत…

तालिबान आतंकवादियों ने सोमवार को अफ़ग़ान की पुलिस पर हमला कर दिया जिससे कई सुरक्षा कर्मियों की मौत  हो गई है. ये हमला सिर्फ पुलिस पर ही नहीं बल्कि उनके सुरक्षा ठिकाने पर भी हुआ है. बादगीस प्रांत की राजधानी कला-ए-नौ के पास हमले में आरक्षित बल के पुलिस कमांडर अब्दुल हकीम समेत पांच अधिकारी मारे गए. वहीं सुरक्षा ठिकानों पर हमले किए जाने से सुरक्षा बलों के 10 कर्मियों की मौत हो गई.

वहां के गवर्नर प्रवक्ता जमशीद शहाबी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि गोलियां दोनों ओर से चली और इस गोलीबारी में करीब 22 तालिबान आतंकवादी मरे गए हैं और वहीं 16 घ्याल हुए हैं. इसके बाद बगलान प्रांत के पुलिस प्रमुख एकरामुद्दीन सरीह ने बताया कि तालिबान के आतंकवादी ने संयुक्त सेना और पुलिस अड्डे पर हमले किए हैं जिसमें सेना के तीन लोग और दो पुलिस अधिकारीयों की मौत हो गई. 

इन पांच के अलावा बगलानी मरकजी जिले में हुए इस हमले में सुरक्षा बलों के चार अन्य सदस्य घायल हो गए. सरीह कहते हैं ये अड्डा अब सुरक्षित है जिसे अब नियंत्रण में रखा गया है. इस जिले में कुमुक भेजी गई है जिससे सब कुछ नियंत्रण में हो जाए वहीं तालिबान के 20 लड़ाके भी मारे गए हैं. इस हमले से काफी जानें गई हैं जिनमें सैनिक और पुलिस को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा

You Might Also Like