उत्तराखंड : विपक्ष ने उठाया गन्ना किसानों का मुद्दा, कहा- सरकार कर रही सदन को गुमराह

उत्तराखंड : विपक्ष ने उठाया गन्ना किसानों का मुद्दा, कहा- सरकार कर रही सदन को गुमराह

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा सत्र के दूसरे दिन सदन में विपक्ष के द्वारा गन्ना किसानों के मुद्दे को उठाया गया। विपक्ष के द्वारा इस मामले में कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा करवाने की मांग की गई। 

भाजपा विधायक ने किया सरकार के घेराव 
जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने सदन में कहा कि हरिद्वार, रूड़की और ऊधमसिंहनगर आदि जिलों में किसानों के द्वारा लगातार आन्दोलन किया जा रहा है। काजी ने कहा कि इस मामले में सरकार के द्वारा सदन में सही जवाब नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है और सदन को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। वहीं दूसरे दिन की कार्रवाई के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष के द्वारा सरकार के मंत्रियों को घेरा गया। विधायकों ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष, पर्यावरण, नगर निगमों में आरक्षण आदि के मुद्दे पर मंत्रियों का घेराव किया गया। 

भाजपा विधायक ने सरकार पर लगाए कई आरोप 
भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने वन और पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत पर राष्टीय हरित प्राधिकरण के निर्देशानुसार काम ना करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में बढ़ रहे प्रदूषण पर भी सवाल उठाए। वहीं विधायक ने एससी-एसटी और ओबीसी को नगर पालिका चुनाव प्रक्रिया में आरक्षण दिए जाने पर भी सवाल उठाए। इस पर विधायक नगर विकास मंत्री के जवाब से खुश नहीं हुए।  

You Might Also Like