पीएम मोदी देंगे चाईबासा को मेडिकल कॉलेज की सौगात, 23 सितंबर को शिलान्यास

पीएम मोदी देंगे चाईबासा को मेडिकल कॉलेज की सौगात, 23 सितंबर को शिलान्यास

चाईबासा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 सितंबर को रांची आते ही चाईबासा की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने वाली है. पीएम मोदी इस दिन चाईबासा मेडिकल कॉलेज का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे. इसके लिए पश्चिम सिंहभूम जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. सदर प्रखंड के उरीझारी गांव में नेशनल पावर ग्रिड के बगल में 25 एकड़ जमीन पर मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव केंद्र ने मंजूर कर दिया है.

जिला प्रशासन द्वारा चयनित जमीन बेहद खूबसूरत पहाड़ी इलाके के पास है, जो काफी शांत और मनोरम जगह है. 23 सिंतबर को पीएम द्वारा शिलान्यास के बाद रांची से शिलापट्ट चाईबासा लाया जाएगा और उसके बाद उरीझारी गांव में भव्य भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज बनाने का काम शुरू हो जाएगा. प्रथम चरण में 300 बेड का अस्पताल बनेगा, फिर मेडिकल कॉलेज बनेगा. इस मेडिकल कॉलेज में शुरूआत में 100 छात्रों का दाखिला भी होगा.

डीसी अरवा राजकमल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 23 सिंतबर को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में प्रधानमंत्री के रांची कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी होगा. उसी दिन कोल्हान प्रमंडल स्तरीय साहिया सम्मेलन का आयोजन किया गया है. आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना को जैसे ही प्रधानमंत्री लॉन्च करेंगे, तुरंत बाद चाईबासा में लाभुकों के बीच वितरण किया जाएगा.

चाईबासा में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए केंद्र सरकार के फैसले का शहरी और ग्रामीण इलाकों में जबरदस्त खुशी का माहौल है. सभी मोदी और रघुवर सरकार के इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं. साथ ही जल्द पूरा करने की अपील कर रहे हैं. छात्र भी बेहद खुश हैं कि उन्हें अपने ही जिले में मेडिकल की पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा. इसके साथ ही पूरे कोल्हान में स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर और भयावह स्थिति से लोगों को मुक्ति मिलेगी

You Might Also Like