अमेरिका में फिर तबाही मचा रहा फ्लोरेंस तूफान, अब तक 37 लोगों की मौत…

अमेरिका में फिर तबाही मचा रहा फ्लोरेंस तूफान, अब तक 37 लोगों की मौत…

तीन दिन पहले अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना इलाके में आया भयानक तूफान फ्लोरेंस भयानक तबाही मचाने के बाद कल थोड़ा शांत हुआ ही था कि अब इसने एक बार और रूद्र लेना शुरू कर दिया है। इस तूफ़ान से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 37 हो गई है। 

यह तूफान बीते 15 सितम्बर के दिन अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना इलाके से टकराया था और उसके बाद से इस तूफ़ान ने पूर्वी अमेरिका के अधिकतर हिस्सों में भयानक तबाही मचाई थी। इसके बाद इस तूफ़ान की वजह से आई अत्यधिक तेज बारिश से अमेरिका के कई हिस्सों में भयानक बाढ़ के हालत बन गए है और इसके साथ ही अमेरिका की कई नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से काफी ऊपर आ गया है। 

इसके साथ ही अमेरिकी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अभी इस तूफ़ान का खतरा टला नहीं है और हम विस्थापित किये गए लोगों से अनुरोध करते है कि अभी अपने घर न लौटे। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में इस तूफ़ान की वजह से बीते  शुक्रवार से 75 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हो रही है जिसने पिछले  20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फ्लोरेंस तूफ़ान की वजह से कैरोलिना के न्यू बर्न कस्बे में कई बड़े-बड़े पेड़ टूट कर सडको पर गिर चुके है और इस वजह से इस कसबे के करीब  30,000 से ज्यादा लोग इस तूफ़ान में फस गए है। इसके साथ ही इस तूफ़ान की वजह से अमेरिका के करीब 9 लाख घरों की बिजली भी गुल हो गई थी। 

 

You Might Also Like