मोहर्रम जुलूस में गोरखपुर में  विवाद पर लोगों ने पुलिस चौकी में की तोड़फोड़, पथराव में दो पुलिसवाले घायल

मोहर्रम जुलूस में गोरखपुर में विवाद पर लोगों ने पुलिस चौकी में की तोड़फोड़, पथराव में दो पुलिसवाले घायल

 उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मोहर्रम जुलूस के दौरान डीजे ऊपर से गुज रहे बिजली के तार को छू गया और एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया. इस़ घटना से गुस्साए भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. भीड़ के पथराव में एक दरोगा और होमगार्ड जवान घायल हो गए. इसके साथ ही पुलिस चौकी में खड़ी सरकारी जीप को भी आग के हवाले कर दिया. चौकी इंचार्ज पीके सिंह ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई है. घटना गुलरिहा थाना भटकल पुलिस चौकी का है. 

जानकारी के मुताबिक, पिपराइच क्षेत्र के अमावा गांव के साथ ही अन्य गांवों के लोग ताजिया का जुलूस लेकर गोरखपुर-महराजगंज मुख्य मार्ग से भटहट में स्थित कर्बला पर जा रहे थे, जैसे ही जुलूस भटहट पुलिस चौकी पास ऊपर से गुजर रहे 11 हजार बोल्ट की लाइन से जुलूस में लगा डीजे सम्पर्क में आ गया और आग लग गई. दुर्घटना एक झुलस गया. इस घटना के बाद जुलूस में शामिल भीड़ उग्र हो गई. 

भीड़ ने चौकी पर हमला बोल दिया. चौकी पर मौजूद दरोगा और होमगार्ड के घेर गुस्साई भीड़ ने पीट दिया. जिससे दोनों ही घायल हो गए. उपद्रवियों ने पुलिस चौकी में खड़ी सरकारी जीप को भी आग के हवाले कर दिया और चौकी पर रखी कुर्सियां और मेज तोड़ डाली.

You Might Also Like