UP के कानपुर में एक प्रेमी ने प्रेमिका से धोखा मिलने के बाद मारी गोली

UP के कानपुर में एक प्रेमी ने प्रेमिका से धोखा मिलने के बाद मारी गोली

 उत्तर प्रदेश के कानपुर एक प्रेमी ने प्रेमिका से धोखा मिलने के बाद गोली मार ली. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि उसका दिल बाईं नहीं बल्कि दाईं तरफ है. जहां, उसका इलाज चल रहा है. कल्याणपुर एसआईएस हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया. 

कभी-कभी रील लाईफ की कहानी रियल लाईफ की कहानी बन जाती है. हमीरपुर जिले के सतीश कुमार का पिछले एक साल से लव अफेयर चल रहा था. किसी कारण रिश्ते में दरार आ गई तो उसने खुद को गोली मार ली. घटना 18 सितंबर की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, 18 सितम्बर को उसने अपने सीने में बाईं तरफ गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर घरवाले भागे और खून से लथपथ सतीश को अस्पताल ले गए

डाक्टरों ने बताया कि शुरूआती जांच में लगा था कि  इतनी नजदीक से चलाई गई गोली उसके दिल को भेद चुकी होगी और उसे बचाना मुश्किल होगा. लेकिन, जब सीने का एक्सरे कराया गया तो डाक्टर चौंक गये. सतीश का दिल सीने के दांई तरफ धड़क रहा था और गोली उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकी थी. 

एसआईएस हॉस्पिटल के आईसीयू इंचार्ज डॉ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जब घायल सतीश का एक्सरे किया गया तो पता चला कि सतीश का दिल बाईं तरफ न होकर दाईं तरफ है. गौरतलब है कि इंसानों का दिल बाईं ओर होता है लेकिन हजारों में से किसी एक का दिल दाईं ओर होता है. हालांकि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. डॉ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि उसके ऑपरेशन किए गए हैं और उसकी हालत अब काफी बेहतर है.

आपको बता दें मेडिकल साइंस में इस करिश्मे को डेक्सट्रोकार्डिया (DEXTROCARDIA) कहा जाता है और आम बोलचाल की भाषा में ‘मिरर इमेज’ यानि ईश्वर ने इंसान के जिस्म में जो हिस्सा बाईं तरफ लगाया होता है. वो मिरर इमेज वाले लोगों में दाईं तरफ मिलता है. ऐसा दस लाख लोगों में से किसी एक के साथ होता है.

You Might Also Like