जम्मू कश्मीर में चुनावों में डयूटी देने वाले अधिकारियों व कर्मियों को सरकार ने एक माह का अतिरिक्त मिलेगा वेतन

अलगाववादियों अौर आतंकियों के चुनाव बहिष्कार के फरमान से पैदा हुए हालात के बीच राज्य में हो रहे निकाय व पंचायत चुनावों में डयूटी देने वाले सरकारी अधिकारियों व कर्मियों को राज्य सरकार ने एक माह का अतिरिक्त वेतन देने का एलान किया है।जम्मू कश्मीर में चुनावों में डयूटी देने वाले अधिकारियों व कर्मियों को सरकार ने एक माह का अतिरिक्त मिलेगा वेतनराज्य के मुख्यसचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम ने बातचीत करते हुए कहा कि मतदान डयूटी देने वालों केा एक माह का अतिरिक्त वेतन मिलेगा। उन्होंने चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी। मतदान में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, आतंकी चुनाव प्रक्रिया में खलल न डाल सकें, इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि श्रीनगर नगर निगम के चुनावों में हिस्सा लेनेवाले प्रत्याशियों को श्रीनगर शहर में सुरक्षित आवास प्रदान करने के लिए विभिन्न होटलों में 300 कमरे बुक कराए गए हैं। इसी तरह के प्रबंध दक्षिण और उत्तरी कश्मीर में चुनावों में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए किए जा रहे हैं।

हाल ही में एसपीओ के इस्तीफे संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रियासत में 30 हजार से ज्यादा एसपीओ हैं और इस संख्या को देखते हुए इस्तीफा देने वालों तादाद नाममात्र ही है। अलबत्ता, अगले चंद दिनों में राज्य सरकार एसपीओ के वेतन और अन्य सुविधाओं को बढ़ाने का एलान करने जा रही है। 

Related Articles

Live TV
Close