आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पीटने पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पीटने पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

 महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में चार लोगों द्वारा 35 वर्षीय एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर उसे और उसके पति को पीटने की घटना सामने आई है. दंपति की बकरियां इन चारों में से एक के खेत में घुस गई थी. स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना 12 सितंबर को भानगांव में हुई. मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. घटना की वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसमें चार लोग पारधी समुदाय की महिला और उसके पति को डंडे से पीटते नजर आ रहे हैं.

पिटाई के दौरान महिला से की अभद्रता
पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपति और उनके बच्चे बकरियों को चरा रहे थे, जब वह आरोपियों में से एक जयसिंह वागस्कर के खेत में घुस गईं. जयसिंह वागस्कर मराठा समुदाय से ताल्लुक रखता है. पीड़ित की शिकायत के आधार पर अधिकारी ने बताया कि गुस्साए वागस्कर ने अपने दो रिश्तेदारों और एक साथी के साथ परिवार को पकड़ लिया और कथित तौर पर महिला को उसके पति और बच्चों के सामने निर्वस्त्र किया. इसके बाद आरोपियों ने दंपति को डंडे से पीटा. दंपति की पिटाई के दौरान आरोपियों ने महिला को गलत तरीके से छुआ भी था.

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दंपति को जाति संबंधी ताने भी मारे. उन्होंने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल फोन पर घटना रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया था. अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर 14 सितंबर को आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 324,504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है

You Might Also Like