पास कार्यकर्ताओं ने फेंकी स्याही

पास कार्यकर्ताओं ने फेंकी स्याही

उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी में कोन्ट्राक्ट पर काम करते कर्मचारियों को निकालने के विरोध में गुरुवार को पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। पास के कार्यकर्ताओं ने यूनि. भवन में घुसकर कुलपति बी.ए. प्रजापति पर स्याही फेंकी।

गौर करने की बात यह कि यह पूरी घटना पुलिस की उपस्थित में हुई लेकिन पास कार्यकर्ताओं के सामने लाचार पुलिस केवल तमाशा देखती रही। हालाकि बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुलपति पर श्याही फेंकने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया ।

जानकारी के मुताबिक पाटण जिले में स्थित उत्तरगुजरात यूनिवर्सिटी ने कोन्ट्राक्ट पर काम करते कर्मचारियो को काम से निकालने का आदेश दिया था। जिससे काफी विवाद पैदा हुआ है। इसके विरोध में पास के कार्य़कर्ता गुरुवार दोपहर को यूनि भवन के बाहर जमा हो गये और यूनि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

देखते ही देखते पास कार्यकर्ताओं का विरोध उग्र हो गया। ये सभी लोग यूनि भवन का लोहे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गये। सभी सीधे यूनि भवन में चल रहे सेनेट सदस्यों की मीटिंग में पहुंच कर तोड़फोड़ की।

इसके बाद कुलपति को आवेदनपत्र देने पहुंचे । इसी दौरान बीच में से पास के एक सदस्य ने कुलपति पर स्याही फेंकी । पुलिस ने स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अन्य लोगों की भी गिरफ्तार की जायेगी।

गौरतलब है कि भुज में चार महीने पहले भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सीनेट चुनाव में धाँधली का आरोपल लगाते हुए एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत दी थी । इतना ही नहीं प्रोफेसर का जुलूस भी निकाला था। इस घटना के बाद अध्यापकों ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया।

You Might Also Like