इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा मनिका खान पहली बार आई मीडिया के सामने

इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा मनिका खान पहली बार आई मीडिया के सामने

इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा मनिका खान पहली बार मीडिया के सामने आई हैं। इमरान और बुशरा की शादी इसी वर्ष फरवरी में हुई थी। इसके कुछ ही समय के बाद दोनों के बीच मनमुटाव होने और बुशरा के वापस अपने पुराने घर जाने की बात भी सामने आई थी। लेकिन पाकिस्‍तान में आम चुनाव होने के बाद उनके फिर साथ आने की बात भी सामने आई थी। लेकिन शादी के बाद से इमरान के पीएम बनने के बाद तक भी वह मीडिया से दूर ही थीं। अब पहली बार पाकिस्‍तान के एक टीवी चैनल ने उनका इंटरव्‍यू किया है। इस इंटरव्‍यू के माध्‍यम से पहली बार उन्‍होंने अपनी बात सभी के सामने रखी है। इस इंटरव्‍यू में उन्‍होंने इमरान खान की जमकर तारीफ की है।

लोगों की ऐसी सोच 
लगभग पौन घंटे के इस इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कई मुद्दों पर बात की है। इस दौरान उन्‍होंने इमरान से शादी के बाद अपने जीवन में आए बदलाव का जिक्र करते हुए कहा कि इस शादी से पहले उनके पास लोग अल्‍लाह के करीब जाने के लिए आते थे और अब इमरान के करीब आने के लिए लोग उनका सहारा लेते हैं। उनका कहना था कि शादी के बाद दोनों के अंदर सकारात्‍मक बदलाव आया है और इसके लिए दोनों ही जिम्‍मेदार हैं। उन्‍होंने उन खबरों को भी बेबुनियाद बताया जिसमें कहा जा रहा था कि वह इमरान के डॉगी की वजह से दोनों के बीच आपसी मनमुटाव आ गया है।

इमरान से बड़ा कोई लीडर नहीं 
इमरान के बारे में पूछे जाने पर बुशरा का कहना था कि उन्‍हें किसी भी तरह का कोई शौक नहीं है। वह बेहद सादा इंसान हैं। यही वजह है कि पाकिस्‍तान की यह खुशनसीबी है कि उन्‍हें एक ऐसा इंसान प्रधानमंत्री के तौर पर मिला है जो अपने लिए कुछ नहीं करना चाहता है बल्कि अपनी जनता के लिए बहुत कुछ करना चाहता है। उनका कहना था कि पाकिस्‍तान में उनकी बराबर कोई लीडर नहीं है। उनसे पहले या तो काइदे-आजम लीडर थे या फिर इमरान हैं। लेकिन वह भी रातोंरात पाकिस्‍तान की कायाकल्‍प बदल देंगे ऐसा नहीं होगा। उनके पास कोई जादू की छड़ी नहीं है। इसके लिए थोड़ा वक्‍त जरूर लगेगा। बुशरा का कहना था कि इमरान ही वह शख्‍स हैं जिनकी बदौलत पाकिस्‍तान तरक्‍की करेगा, चाहे जितने भी बुरे हालात हों।

लाहौर जाकर काफी दुखी हुईं 
बुशरा ने कहा कि लाहौर जाकर वह काफी दुखी थी। इसकी वजह उन्‍होंने बताई कि जब वह वहां के सरकारी ओल्‍ड ऐज होम्‍स में गई तो वहां के हालात देखकर उन्‍हें काफी दुख हुआ। वहां के हालात बेहद खराब थे। उनका कहना था कि पाकिस्‍तान के प्राइवेट ओल्‍ड ऐज होम्‍स की हालत बेहद अच्‍छी है। यह सिर्फ ओल्‍ड ऐज होम की बात ही नहीं है बल्कि देश में मौजूद चिल्‍ड्रन होम्‍स भी शामिल हैं।

नहीं पहना कभी खुद सिलवाकर कपड़ा 
इसी दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि इमरान खान ने कभी अपने से सिलवाकर कोई कपड़ा कभी नहीं पहना। उन्‍हें यदि कोई सिले-सिलाए कपड़े दे देता है तो वह वही पहन लेते हैं। इमरान खान के पसंदीदा खाने पर बात करते हुए बुशरा का कहना था कि उन्‍हें चिकन पसंद है, लेकिन वह भी काफी सादा।

लिबाह ही पहचान 
आपको बता दें कि इमरान की शादी के बाद जब बुशरा की पहली फोटो मीडिया में आई थी तब लोगों ने उनपर काफी जुमले कसे थे। लेकिन इस इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा‍ कि उनका पर्दा उनकी पहचान है जिसकी वजह से वह पाकिस्‍तान में पहचानी जानी जाती हैं। इसकी उन्‍हें खुशी है। उन्‍होंने यह भी कहा कि जो लोग उनके लिबास का मजाक उड़ाते हैं उन्‍हें ऐसा करने से बचना चाहिए। पाकिस्‍तान में महिलाओं का अपने चेहरे और बदन को रखना बहस का मुद्दा नहीं बन सकता है।

You Might Also Like