पेट्रोल-डीजल फिर महंगा: राहुल का मोदी पर हमला, कहा-, ‘साहेब का कमाल देखो, तेल में उछाल देखो’

पेट्रोल-डीजल फिर महंगा: राहुल का मोदी पर हमला, कहा-, ‘साहेब का कमाल देखो, तेल में उछाल देखो’

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह सब ‘साहेब का कमाल’ है. राहुल गांधी ने राफेल डील, लुढ़कते रुपए और तेल में उछाल को लेकर आज ट्वीट किया है.

राहुल ने क्या ट्वीट किया है?

राहुल गांधी ने कहा, ‘’साहेब का कमाल देखो, राफेल का घोटाला देखो,रुपए की टेढ़ी चाल देखो, तेल में उछाल देखो. मुंबई में पेट्रोल 90.75 रुपये और डीजल 79.23 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में पेट्रोल 83.4 रुपये और डीजल 74.63 रुपये हो गया है.

बढ़ती कीमतों से फिलहाल राहत नहीं

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है. आज एक बार फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 83 रुपये 40 पैसे और डीजल 74 रुपये 63 पैसे प्रति लीटर के रिकॉर्ड दर पर पहुंच गया. वहीं मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 90 रुपये 75 पैसे और डीजल 79 रुपये 23 पैसे की दर से बिक रहा है.

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार निशाने पर है. विपक्षी दल चुनाव पूर्व किये गये वायदों को याद दिला रहे हैं. साथ ही विपक्षी पार्टी पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने और टैक्स में कटौती की मांग कर रही है. सरकार का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय कारणों से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. वहीं जीएसटी के दायरे में लाने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है.

You Might Also Like