संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्‍तान पर बरसीं सुषमा- आतंकियों को करता है सम्‍मानित

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्‍तान पर बरसीं सुषमा- आतंकियों को करता है सम्‍मानित

संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के आतंकी रिश्ते को लेकर उस पर जोरदार हमला किया। भारत में जारी आतंकवाद के लिए पूरी तरह से पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए स्वराज ने दुनिया के देशों को एक तरह से आगाह भी किया कि अगर उसकी हरकतों पर लगाम नहीं लगाया गया तो पूरी दुनिया इसकी जद में आ सकता है।

स्वराज ने कहा कि भारत हमेशा से पाकिस्तान से बात करने को तैयार रहता है। पूर्व की सरकारों ने भी पाकिस्तान के साथ बात की है। इस बार भी नए पीएम इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर न्यूयार्क में दोनो देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत करने का प्रस्ताव रखा था।

भारत ने स्वीकार भी किया था लेकिन उसके अगले दिन ही कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर आतंकियों ने हत्या कर दी। ऐसे में बातचीत कैसे हो सकती है? स्वराज ने यह सफाई तब दी है कि जब न्यूयार्क में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने भारत सरकार पर यह आरोप लगाए कि घरेलू चुनाव और राजनीतिक वजहों से वह बातचीत से इनकार कर रहा है।

संयुक्त राष्ट्र के सालाना अधिवेशन में शनिवार को स्वराज का भाषण वैसे संक्षिप्त था लेकिन आने वाले दिनों में पाकिस्तान पर उनके तल्ख हमले के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत कई दशकों से आतंकवाद से प्रभावित है। दुर्भाग्य की बात यह है कि आतंकवाद कहीं दूर से नहीं बल्कि सीमा पार एक पड़ोसी देश से भेजा जा रहा है। पाकिस्तान का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि यह देश आतंकवाद को फैलाने के साथ ही आरोप को नकारने में भी महारत हासिल कर चुका है।

You Might Also Like