इंडोनेशिया के एयर कंट्रोलर ने अपनी जान देकर बचाई सैकड़ों जिंदगियां

इंडोनेशिया के एयर कंट्रोलर ने अपनी जान देकर बचाई सैकड़ों जिंदगियां

भयानक भूकंप के दौरान दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर देने वाले एयर ट्रैफिक कंट्रोलर एंथोनियस गुनावन आगुंग को अब इंडोनेशिया में हीरो के तौर पर पेश किया जा रहा है। लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, 7.5 तीव्रता के भयानक भूकंप के दौरान आगुंग ने अपनी जगह नहीं छोड़ी, जिससे कि एक यात्री विमान को सुरक्षित लैंड कराया जा सके।

जानकारी के मुताबिक, 21 वर्षीय आगुंग इंडोनेशिया के पालू में मुशियारा एसआइएस अल-जाफरी हवाई अड्डे पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर में तैनात थे। एयरनेव इंडोनेशिया के प्रवक्ता योहान्स हैरी ने कहा कि शुक्रवार को जब भूकंप आया तो वह बाटिक एयर के विमान को उतरने के लिए संदेश दे रहे थे।

उन्होंने विमान के सुरक्षित उतरने तक इंतजार किया और उसके बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर से बाहर निकले। इसी दौरान 7.5 तीव्रता का भूकंप आ गया।

भूकंप आने के बाद आगुंग ने बचने की कोशिश में चार मंजिला टॉवर से छलांग लगा दी। इससे उनकी टांग टूट गई और उन्हें काफी गंभीर चोट आई। इलाज के लिए उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया। वहां पर उनकी मौत हो गई। एयरनेव ने एक बयान में कहा कि आगुंग के सम्मान में कंपनी प्रतीकात्मक रूप में उनका दो लेवल प्रमोशन करेगी।

You Might Also Like