छात्रा ने रेप का किया विरोध तो हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया

छात्रा ने रेप का किया विरोध तो हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया

 उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए लाख दावे करे. लेकिन इस तरह की घटनाएं उसके दावों की पोल खोल रही हैं. अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यूपी पुलिस लाख कोशिश कर रही है लेकिन अपराध के बढ़ते आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मैनपुरीजिले में एक छात्रा को छेड़छाड़ और दुष्कर्म का विरोध करना भारी पड़ गया.

घटना मैनपुरी के एलाऊ थाना क्षेत्र का है. जहां छेड़छाड़ और दुष्कर्म का विरोध करने पर तीन शोहदों ने 11वीं की एक छात्रा की हत्या कर उसका शव को पेड़ पर लटका दिया. इस घटना के बाद से जिले में हड़कम्प मचा हुआ है. किशोरी के भाई ने तीन युवकों पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, आसपास मौजूद लोगों ने धटनास्थल भाग रहे आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी, इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि छात्रा के साथ तीनों आरोपियों ने छेड़छाड़ और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है.

सूचना के बाद पुलिस के आला अफसर भी गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने घटना को अंजाम तब दिया, जब छात्रा दो अक्टूबर को विद्यालय में गांधी जयन्ती के कार्यक्रम के बाद घर वापस लौट रही थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पुलिस का कहना है रिपोर्ट के आने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस का कहना है लोगों से भी बयान लिए जा रहे हैं.