CM योगी ने कहा- मिशन 2019 के लिए संगठित हो BJP कार्यकर्ता, अति उत्‍साह से बचे

CM योगी ने कहा- मिशन 2019 के लिए संगठित हो BJP कार्यकर्ता, अति उत्‍साह से बचे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन 2019 के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को संगठित होकर लगना होगा। केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन के बीच जाकर जिम्मेदारी पूर्वक उन्हें बताना होगा। भाजपा के ‘अपना बूथ सबसे मजबूत’ फार्मूले को सार्थक बनाना होगा। मुख्यमंत्री बुधवार को शहर के गोरखपुर क्लब में 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गोरखपुर मंडल की पांच लोकसभा सीटों के संचालन समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

मतदाता पुनरीक्षण अभियान को गंभीरता से लेने की नसीहत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश 52 लाख ऐसे लोगों को चिह्नित किया है, जो मतदाता होने की योग्यता तो रखते हैं लेकिन उनका नाम सूची में नहीं है। ऐसे में इन लोगों को चिह्नित करके उनका नाम मतदाता सूची में शामिल करना प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है।

मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने की दी सलाह
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को अति आत्मविश्वास से बचने की भी सलाह दी और कहा कि कार्यकर्ता मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का प्रयास करते रहें। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि सरकार की योजनाओं का लाभ मजहब और जाति न देखकर बल्कि गरीबी, लाचारी और बेबसी देखकर दिया जा रहा है।
बैठक को बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने लोकसभा चुनाव की तैयारी से जुड़ी आगामी कार्ययोजना पर प्रकाश डाला और चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को जुट जाने के लिए कहा। महामंत्री ने पार्टी द्वारा फिलहाल चलाई जा रहे कार्यक्रम के प्रगति की समीक्षा भी की। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय ने किया। बैठक में गोरखपुर, बांसगांव, देवरिया, पडरौना और महराजगंज लोकसभा क्षेत्र की संचालन समिति से जुड़े लोग मौजूद रहे।

अध्‍ािवक्‍ता एसोसिएशन के कार्यक्रम में भी पहुंचे
मुख्‍यमंत्री जिला अधिवक्ता एसोसिएशन गोरखपुर के शताब्दी समारोह में भी पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री का स्वागत करने पहुंचे जिला अधिवक्ता एसोसिएशन के पूर्व मंत्री सदानंद चतुर्वेदी अचानक मंच से नीचे गिर गए। थोड़ी देर के लिए सभी सकते में आ गए। मुख्यमंत्री ने उनका हालचाल लिया और अस्पताल ले जाने का निर्देश दिया।

You Might Also Like