राहुल गांधी बोले- ‘मोदी जी पेट्रोल-डीजल की कीमतों को GST के दायरे में लाइए’

राहुल गांधी बोले- ‘मोदी जी पेट्रोल-डीजल की कीमतों को GST के दायरे में लाइए’

 पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर मोदी सरकार की ढ़ाई रुपये की कटौती के बावजूद कांग्रेस पेट्रोल-डीजल को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने पर अड़ी है. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप कृपया पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में ले आइए. उन्होंने कहा, ”आदरणीय श्री मोदीजी, आम जनता पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों से बहुत ज्यादा परेशान है.” कांग्रेस के दावों के मुताबिक, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को जीएसटी के दायरे में लाने से बड़ी कमी होगी.

सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. केंद्र सरकार की घोषणा के बाद बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और गोवा समेत अन्य राज्यों ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए. इसके बाद इन राज्यों में करीब-करीब पांच रुपये तक दाम कम हुए हैं. जिससे आम लोगों को थोड़ी राहत मिली है.

वहीं कांग्रेस-जेडीएस शासित कर्नाटक और वामदलों के नेतृत्व वाली केरल ने ईंधन की कीमतों में और कटौती करने से मना कर दिया है, क्योंकि इन राज्यों ने पिछले महीने ही ईंधन की कीमतों में उल्लेखनीय कटौती की थी. राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल राज्य भी ईंधन की कीमतों में पहले कटौती कर चुके हैं.

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर है. आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. कल (गुरुवार) दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रुपये प्रति लीटर थी. मुंबई में पेट्रोल आज 86 रुपये 97 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं दिल्ली में एक लीटर की कीमत 72 रुपये 95 पैसे है. मुंबई में इसकी कीमत 77 रुपये 45 पैसे प्रति लीटर है.

You Might Also Like