UP:धरने के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR,ग्राम प्रधान पर छेड़खानी का आरोप

UP:धरने के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR,ग्राम प्रधान पर छेड़खानी का आरोप

प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में छेड़खानी की एक कथित घटना को लेकर एक ग्राम प्रधान समेत 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. क्षेत्राधिकारी राम मोहन शर्मा के मुताबिक लड़की के परिवार की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर सिकंदरपुर गांव के प्रधान नेमपाल सिंह समेत आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

शर्मा ने कहा कि शिकायत में जिन लोगों के नाम हैं उन पर लड़की से छेड़खानी करने और रोकने पर उसके परिवार के सदस्यों की पिटाई करने का आरोप है. एसडीपीओ कार्यालय के बाहर लड़की के परिवार वालों के धरना देने के बाद 21 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब FIR दर्ज करवाने के लिए पीडित पक्ष को इतने पापड़ बेलने पड़े हों. गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के शामली जिले के एक गांव में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर परेशान हो कर कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. पीड़िता के परिजन ने आरोप लगाया था कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं किये जाने से वह परेशान थी. महिला के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, पांच अगस्त को युवकों ने उनकी बेटी से दुष्कर्म किया था.

वहीं बुढ़ाना के एक गांव में दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने और उसके द्वारा दी जा रहीं धमकियों से आहत युवती ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया था.खबर के मुताबिक बुढ़ाना इलाके के एक गांव एक लड़की अपने घर पर अकेली थी जिसके बाद पड़ोस के लड़के उसे अकेली देखकर घर में घुस गए और लड़की के साथ छेड़छाड़ करने लगे. जब लड़की ने इसका विरोध किया तो लड़को नें उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. जब लड़की नें शोर मचाया तो वदमाथ लड़की धमकी देते हुए फरार हो गया.

जिसके बाद लड़की नें अपनी मां को यह घटना सुनाई. जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी देते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की, जिससे हौसला बुलंद हुए आरोपी ने युवती व उसकी मां को जान से मारने की धमकियां देनी शुरू कर दी. जिसके बाद लड़की नें जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की. हालांकि जानकारी मिलते ही थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आनन-फानन में ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

You Might Also Like