बंद हुआ गूगल प्लस, 5 लाख यूजर्स के अकाउंट में सेंध लगाने के बाद, कंपनी ने लिया फैसला…

बंद हुआ गूगल प्लस, 5 लाख यूजर्स के अकाउंट में सेंध लगाने के बाद, कंपनी ने लिया फैसला…

दुनिया की सबसे मशहूर सर्च इंजन कंपनी गूगल ने आज (सोमवार ) अपनी मशहूर सोशल नेटवर्किंग साइट गूगल+ (गूगल प्लस) को बंद करने की घोषणा कर दी है। इस साइट के डेटाबेस में  कुछ समय पहले ही कुछ  हैकर्स ने सेंध  मार कर दुनिया भर के करीब 5 लाख यूजर्स की निजी जानकारियां हासिल कर ली थी। 

दरअसल गूगल प्लस अमेरिका की गूगल कंपनी का ही एक हिस्सा है और एक वक्त पर यह दुनिया की सबसे मशहूर सोशल साइट्स में से एक भी था। लेकिन साल 2005 के बाद से मार्क जकरबर्ग की सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की लोकप्रियता ऐसी बढ़ी की इसके सामने दुनिया की बाकी सभी सोशल साइट्स फीकी पड़ गई। फेसबुक की लगातार बढ़ रही इस लोकप्रियता की वजह से कई सोशल साइट्स ने अपने घुटने भी टेक दिए जिसमे गूगल प्लस भी शामिल है। 

अमेरिका की दिग्गज इंटरनेट कंपनी गूगल की ओर से हाल ही में एक बयान आया है जिसमे कहा गया है कि अब उपभोक्ताओं के लिए गूगल+ का सूर्यास्त हो गया है और हमे अफ़सोस है कि हमें यह साइट अब बंद करनी पड़ रही है। आपको बता दें कि कुछ महीनों पूर्व ही कुछ अनजान हैकर्स ने इस नेटवर्किंग साइट के डेटाबेस में कुछ ऐसे बग्स दाल दिए थे जिसकी वजह से इस साइट के तक़रीबन 5,00,000 लोगों के अकाउंट का निजी डाटा लीक हो गया था। हालाँकि कंपनी का कहना है कि साइट को बंद करने से पहले  उस बग को ठीक कर लिया गया है। 

You Might Also Like